Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

आईजीआरएस से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में चन्दौली पुलिस प्रथम 

चंदौली। चन्दौली पुलिस को कानून व्यवस्था के साथ ही शिकायत सुनवाई और निस्तारण में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त मिला है। चन्दौली पुलिस को उ0प्र0 सरकार की समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) से प्राप्त सभी 100% शिकायतों का निस्तारण करने पर प्रथम रैंक मिली है। माह जुलाई 2024 की रैकिंग में जनपद चन्दौली 125 में से 125 अंक प्राप्त कर प्रदेश में लगातार दूसरे माह भी प्रथम है। साथ ही जनपद चन्दौली के 15 थाने 90 अंक में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर हैं ।
पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण के लिए जनपद के समस्त अधिकारी और थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किये जाने से यह उपलब्धि हासिल हुई है। उन्होंने जनसुनवाई पोर्टल के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने के साथ ही अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को इसकी मॉनिटरिंग करने के लगातार निर्देश भी दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है।
समस्त सम्बन्धित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या आनलाइन दिये गये समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है और आवेदक पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फीडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.