Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

हिम-आंचल पेंशनर्ज़ संघ, वल्ह खण्ड़ इकाई की बैठक, समय पर पेंशन का भुगतान न करने पर सरकार के निर्णय पर जताई गहरी आपत्ति 

मंडी: हिम-आंचल पेंशनर्ज़ संघ बल्ह खण्ड़ इकाई की बैठक आज को खण्ड़ प्रधान श्री मंगत राम चौधरी की अध्यक्षता में डड़ौर ज़िला मण्ड़ी में सम्पन्न हुई जिसका संचालन करते हुए महासचिव श्री जय राम नायक द्वारा उपस्थित सदस्यों को खण्ड़ में चलाई जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी । चर्चा में भाग लेने वालों में खण्ड़ प्रधान मंगत राम चौधरी, जय राम नायक, तेज सिंह चौधरी, भोला राम, लुद्दर दत्त, परम देव जाट आदि प्रमुख रहे।
बैठक में पेंशनरों की मांगों एवं समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई । सरकार द्धारा पेंशनरों की मांगों के प्रति अनदेखी पर सदस्यों ने सरकार को कोसा । सदस्यों ने पेंशनरों को समय पर पेंशन का भुगतान न करने पर सरकार के निर्णय पर गहरी आपत्ति जताई तथा सरकार से आग्रह किया कि पेंशनरों को वृद्धावस्था में होने वाली विभिन्न कठिनाइयों को देखते हुए पेंशन का भुगतान पहली तारीख को किया जाए। चर्चा के दौरान वक्ताओं ने पेंशनरों के पेंशन संशोधन पर देय लम्बित आर्थिक लाभ जिनमें लीव -एनकैशमैंट, ग्रैच्युटी, कम्युटेशन की बकाया राशि, चिकित्सा बिलों का भुगतान न हो पाना, जुलाई, 2022 से जारी महंगाई भत्ता किस्त का वकाया तथा महंगाई भत्ता की तीन और देय किस्तों का भुगतान न होने पर भी सरकार के प्रति अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है ।
पेंशनरों ने सरकार को सचेत किया कि समय रहते उक्त मांगों को पूरा नहीं किया गया तो पेंशनर्ज़ विरोध प्रदर्शन करने के लिए मज़बूर होंगे। खण्ड प्रधान ने अपने वक्तव्य में कहा कि वर्तमान सरकार वरिष्ठ पेंशनरों की पीड़ा को समझें और पेंशनरों की लम्बित मांगों को शीघ्र पूरा करे और पेंशनरों की पेंशन का भुगतान हर महीने पहली तारीख को सुनिश्चित किया जाए। बैठक में सर्वश्री तेज़ सिंह चौधरी, गुरदास, मेघ सिंह चौधरी, लक्ष्मन दास, पूर्ण चंद, हीरा सिंह, कर्म दास, श्याम सिंह खेम चंद ठाकुर, हीरा सिंह, मस्तराम , रघु राम, राम सिंह सहित अन्य पेंशनर उपस्थित रहे।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.