Thursday, October 17, 2024

Latest Posts

मोबाइल वेटरिनरी यूनिट के फ्लैग ऑफ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम कल, मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखाकर मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को करेंगे रवाना

जयपुर, 23 फरवरी। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा शनिवार को ओटीएस स्थित अपने निवास पर सुबह 10 बजे मोबाइल वेटरिनरी इकाइयों की गाड़ियों का लोकार्पण करेंगे तथा उन्हें हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस अवसर पर पशुपालन मंत्री श्री जोराराम कुमावत तथा पशुपालन राज्य मंत्री श्री जवाहर सिंह बेढ़म भी उपस्थित रहेंगे।
पशुपालन विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री विकास सीताराम भाले ने बताया कि प्रदेश में कुल 536 मोबाइल वेटरिनरी इकाइयां संचालित की जाएंगी। इन इकाइयों के माध्यम से पशुपालकों की मांग के आधार पर उनके पशुओं को घर पर ही चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम के अलावा समस्त जिला मुख्यालयों पर भी समानान्तर रूप से मोबाइल वेटरिनरी इकाइयों के लोकार्पण का कार्यक्रम  आयोजित किया जायेगा। श्री भाले ने कार्यक्रम आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश  भी प्रदान किए।
पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. भवानी सिंह राठौड़ ने बताया कि केंद्र प्रवर्तित योजना ’पशु चिकित्सालय एवं औषधालयों की स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण (EVHD-MVU) के तहत राज्य में मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा शुरू की जा रही है।
—–
रचना/सोनू/प्रियंका

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.