Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

मोटोरोला ने लॉन्च किया motorola edge 50 – सिर्फ़ 25,999* रुपये की कीमत पर उपलब्ध यह दुनिया का सबसे स्लिम IP68 MIL-STD-810H मिलिट्री ग्रेड सर्टिफाइड सबसे टिकाऊ स्मार्टफ़ोन है, जिसमें motoAI के साथ एडवांस्ड Sony- LYTIA™ 700C कैमरा, सुपर HD 1.5K कर्व्ड डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग और इसी तरह के कई बेमिसाल फीचर्स मौजूद हैं

  • motorola edge 50 को MIL-STD-810H सर्टिफाइड डिज़ाइन, तथा IP68 अंडरवाटर प्रोटेक्शन के साथ बाज़ार में उतारा गया है, जो इसे 30 हजार से कम कीमत वाला सबसे टिकाऊ स्मार्टफ़ोन बनाता है। इस फ़ोन ने मजबूती और मौसम की बेहद खराब परिस्थितियों का सामना करने के लिए 16 कठिन परीक्षणों को सफलतापूर्वक पास किया है।
  • motorola edge 50 में Sony- LYTIA™ 700C सेंसर और हैरत में डाल देने वाले motoAI फीचर्स के साथ इस सेगमेंट में सबसे शानदार AI कैमरा लगाया गया है।
  • motorola edge 50 में 10-bit कलर्स, 120Hz के रिफ्रेश रेट और 1600nits की पीक ब्राइटनेस के साथ 6.7″ का लगभग बॉर्डरलेस pOLED 3D कर्व्ड डिस्प्ले है।
  • edge 50 इस सेगमेंट में सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है, जिनमें वायरलेस चार्जिंग, 30X हाइब्रिड ज़ूम के साथ टेलीफोटो लेंस, स्मार्ट कनेक्ट और इसी तरह के कई फीचर्स शामिल हैं।
  • Motorola edge 50 को सिर्फ़ 8Gb+256GB के वेरिएंट में बाज़ार में उतारा जाएगा, जो 8 अगस्त, 2024 से Flipkart, Motorola.in और देश भर में सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर सिर्फ 25,999* की प्रभावी कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, ग्राहक सिर्फ़ 2,889 रुपये महीने से शुरू होने वाली नो कॉस्ट EMIs का भी लाभ उठा सकते हैं।

 

नई दिल्ली, 1 अगस्त, 2024: मोबाइल टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के क्षेत्र में दुनिया की अग्रणी कंपनी, मोटोरोला ने आज motorola edge 50 को भारत में लॉन्च किया है। सही मायने में यह ज़िंदगी में नई उमंग जगाने वाला स्मार्टफ़ोन है, जो आर्ट के मामले में सबसे आगे है और इसे क्रिएटिविटी को बड़ी आसानी से जाहिर करने के लिए बनाया गया है। मोटोरोला के प्रीमियम edge सीरीज़ में शामिल किए गए सबसे नए स्मार्टफ़ोन के रूप में, motorola edge 50 में MIL- 810H मिलिट्री ग्रेड ड्यूरेबिलिटी और IP68 अंडरवॉटर प्रोटेक्शन जैसे कई बेमिसाल फीचर्स मौजूद हैं, और इसी वजह से यह IP68 MIL-810H मिलिट्री ग्रेड सर्टिफाइड सबसे टिकाऊ स्मार्टफ़ोन है। इसमें सोनी सेंसर LYTIA 700C के साथ इस सेगमेंट का सबसे शानदार motoAI पावर्ड कैमरा लगाया गया है, साथ ही इसमें 6.7” 1.5K Super HD+, HDR 10+ pOLED कर्व्ड डिस्प्ले के अलावा ढेर सारे प्रीमियम फीचर्स भी मौजूद हैं।

motorola edge 50 को बेहतरीन तालमेल के साथ बड़ी समझदारी से तैयार किए गए डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है, जिसके एक-समान आकार वाले कर्व्स हाथों को बेहद आरामदायक अनुभव देते हैं और यह बात इसके डिज़ाइन के हर घटक में दिखाई देती है। बेहद मुलायम, कुदरती एहसास कराने वाले वीगन लेदर तथा वीगन स्वैड फिनिश से लेकर अच्छी तरह से व्यवस्थित कैमरा हाउसिंग के साथ बेहद पतले और हल्के बॉडी की वजह से इस प्रीमियम स्मार्टफ़ोन को पकड़ने में सुकून का एहसास होता है। motorola edge 50 का डिज़ाइन जितना खूबसूरत है, उतना ही टिकाऊ भी है। इसने IP68 रेटिंग के साथ ड्युरेबिलिटी के मामले में एक नई मिसाल कायम की है, जिसका मतलब यह है कि यह धूल, गंदगी और रेत का सामना कर सकता है, साथ ही 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे ताजे पानी में डूबा रह सकता है। इसके अलावा, edge 50 के साथ मोटोरोला ने स्मार्टफ़ोन टेक्नोलॉजी को नई ऊँचाइयों तक पहुँचा दिया है। ड्युरेबिलिटी की बात की जाए, तो इसे बिल्कुल नए मिलिट्री स्टैंडर्ड MIL-STD-810H के साथ पेश किया गया है। इसका मतलब है कि इस स्मार्टफ़ोन ने ड्युरेबिलिटी और मौसम की बेहद खराब परिस्थितियों का सामना करने के लिए 16 कठिन परीक्षणों को सफलतापूर्वक पास किया है, जो अपने स्लीक एवं पूरी तरह से संतुलित डिज़ाइन को बरकरार रखते हुए झटके, कंपन, गलती से नीचे गिर जाने, बहुत ज्यादा तापमान, उच्च आर्द्रता, कम ऊंचाई के दबाव और इसी तरह की खराब परिस्थितियों का सामना कर सकता है। इतना ही नहीं, Corning® Gorilla® Glass 5 के साथ इसका डिस्प्ले भी टूटने-फूटने तथा खरोंच लगने से पूरी तरह सुरक्षित है, इसलिए अब यूजर्स को कभी भी गलती से फ़ोन को होने वाले नुकसान के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

motorola edge 50 में प्रो लेवल Sony- LYTIA™ 700C कैमरा सेंसर के साथ-साथ motoAI और google photos AI द्वारा संचालित कई बेमिसाल AI फीचर्स मौजूद हैं। इसमें 50MP का मुख्य कैमरा लगाया गया है जो Sony- LYTIA™ 700C सेंसर की मदद से अंधेरे माहौल में बेहद कम शोर के साथ अल्ट्राफास्ट कैप्चर करता है, जबकि अल्ट्रा पिक्सेल सेंसर बड़े 2.0μm पिक्सल के साथ अधिक रोशनी का उपयोग करता है। motoAI की वजह से यूजर्स को अधिक बारीकियां, बेहतरीन रंगों और शानदार टेक्सचर के साथ बिल्कुल असल ज़िंदगी की तरह तस्वीरें मिलती हैं। motoAI बैकग्राउंड में अपना काम करता रहता है, फोटो का तुरंत एनालिसिस करता है और एक्सपोज़र्स को मिलाता है। मोटोरोला ने इस फ़ोन में एक नए ऑटो नाइट विजन फीचर की पेशकश की है, जो यूजर्स को पिछले जेनरेशन की तुलना में 15 गुना तेजी से कम रोशनी में शानदार शॉट्स कैप्चर करने की सुविधा देता है। यह मोटोरोला का अब तक का सबसे तेज ऑटो नाइट विजन है, जो आस-पास की रोशनी का ऑटोमेटिक तरीके से पता लगाता है और सेटिंग्स को उसी के अनुसार एडजस्ट करता है, ताकि यूजर्स कम रोशनी में भी फोटो क्लिक कर सकें और कोई भी बेहतरीन लम्हा उनके हाथों से जाने ना पाए। इसका 10MP का टेलीफोटो कैमरा दूर की चीजों को भी अव्वल दर्जे की बारीकियों के साथ कैप्चर करता है और ऑप्टिकल ज़ूम की मदद से यूजर्स 3x दूरी से हर दृश्य को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, या 30x दूरी के लिए एडवांस्ड हाइब्रिड ज़ूम का उपयोग कर सकते हैं। ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन अनचाहे झटकों को दूर करता है, जबकि motoAI बारीकियों को बनाए रखने में मदद करता है जिससे पूरे ज़ूम करने पर भी स्पष्ट और सुंदर परिणाम प्राप्त होते हैं। मैक्रो विज़न के साथ 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, edge 50 के रियर कैमरा सिस्टम में तीसरा सेंसर है। यह यूजर्स के देखने के दायरे को बढ़ाता है, जिससे उन्हें 120º अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ लैंडस्केप के शानदार शॉट्स लेने की सुविधा मिलती है। इस तरह, यूजर्स को आँखों से जो कुछ भी दिखता है वे उसे कैप्चर कर सकते हैं, तथा एक स्टैंडर्ड लेंस की तुलना में फ्रेम में सीन का ज़्यादा हिस्सा फ़िट हो जाता है। बहुत ज्यादा क्लोज़ अप के लिए इसमें बिल्ट-इन मैक्रो विज़न मौजूद है, जो यूजर्स को स्टैंडर्ड लेंस की तुलना में किसी चीज के 4 गुना करीब लाता है, ताकि वे कैमरे से 3cm की दूरी से भी छोटी-छोटी बारीकियों को कैप्चर कर सकें। motorola edge 50 में आगे की तरफ 32MP का सेल्फी कैमरा लगाया गया है, जो 4K रिज़ॉल्यूशन में बेहद शानदार वीडियो शूट कर सकता है और यूजर्स अब क्वाड पिक्सेल टेक्नोलॉजी की मदद से 4x बेहतर लो-लाइट सेंसिटिविटी का आनंद ले सकते हैं, जो हर चार पिक्सेल को एक में जोड़ता है।

इस फ़ोन का कैमरा सेंसर बैकग्राउंड में अपना काम करता रहता है, जबकि moto ai इमेज प्रोसेसिंग किसी भी फोटो के अलग-अलग फ्रेम का एनालिसिस करता है और बिल्कुल असल ज़िंदगी की तरह तस्वीरें बनाने के लिए एक्सपोज़र को मिलाता है। अन्य तरीकों के विपरीत, यह सीधे तौर पर कम्प्रेस नहीं किए गए इमेज पर काम करता है, ताकि उनमें छिपी हुई बारीकियों, बेहतरीन रंगों और शानदार टेक्सचर को बरकरार रखा जा सके। इतना ही नहीं, moto ai के ये सभी एन्हांसमेंट वीडियो पर भी काम करते हैं। उदाहरण के लिए, वीडियो रिकॉर्ड करते समय, एडेप्टिव स्टेबिलाइज़ेशन ऑटोमेटिक तरीके से यूजर के मूवमेंट के अनुसार एडजस्ट हो जाएगा और उन्हें ज़रूरत पड़ने पर बहुत अधिक स्टेबिलिटी प्रदान करेगा। edge 50 के यूजर्स लॉन्ग एक्सपोजर फीचर का विकल्प भी चुन सकते हैं, और इस तरह वे एक ही टैप की मदद से बहते हुए पानी या गुज़रती हुई रोशनी पर हिट कर सकते हैं, जिसके लिए अब किसी प्रोफेशनल इक्विपमेंट की ज़रूरत नहीं है। यूजर्स बेमिसाल गूगल फोटो एडिटिंग तथा और AI टूल्स का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसमें मैजिक एडिटर, मैजिक इरेज़र, फोटो अनब्लर और इसी तरह के ढेर सारे फीचर्स शामिल हैं। इनकी मदद से आप आसानी से अपने फ़ोटो और वीडियो को बेहतर बना सकते हैं और सुहानी यादों को संजोकर रख सकते हैं। AI मैजिक इरेज़र कुछ ही टैप में बैकग्राउंड से अनचाही चीजों को हटा देता है। यूजर्स जनरेटिव AI का उपयोग करके मैजिक एडिटर के साथ अपनी तस्वीरों को फिर से नया रूप दे सकते हैं, एडिट कर सकते हैं, पोजीशन बदलने के लिए होल्ड एवं ड्रैग कर सकते हैं, या फिर उनका साइज़ बदलने के लिए पिंच कर सकते हैं।

कैमरा फीचर्स के अलावा, moto ai कुछ जनरेटिव AI फीचर्स भी पेश करता है, जिसमें AI जनरेटिव थीमिंग के साथ स्टाइल सिंक, इमेज जेनरेशन को तेज़ करने के लिए टेक्स्ट के साथ मैजिक कैनवास और इसी तरह के कई अत्याधुनिक इनोवेशन शामिल हैं।

motorola edge 50 में 1600 nits की पीक ब्राइटनेस तथा लगभग बॉर्डरलेस बेजल्स के साथ-साथ 6.7” का बेहद शानदार 1.5K Super HD कर्व्ड pOLED डिस्प्ले मौजूद है। Super HD (1220p) रिज़ॉल्यूशन की वजह से यूजर्स अब पहले से कहीं बेहतर बारीकियों तथा कम पिक्सेलेशन के साथ ज्यादा स्पष्ट, अधिक जीवंत तस्वीरों का आनंद ले सकते हैं। यह पिछले जेनरेशन की तुलना में 13% बेहतर रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करता है, साथ ही आप अब वास्तविक रंगों के एक बिलियन से ज्यादा शेड्स में HDR10+ मूवीज़, शो और बहुत कुछ देख सकते हैं। 120Hz के अल्ट्रा-फास्ट रिफ्रेश रेट की सुविधा से ऐप्स के बीच स्विच करना, गेम खेलना और अलग-अलग कंटेंट्स के बीच स्क्रॉल करना सचमुच बेहद सहज एवं आसान हो जाता है। इसके अलावा, स्क्रीन पर कंटेंट के प्रकार के आधार पर रिफ्रेश रेट अपने आप ही एडजस्ट हो जाता है, और लेटेन्सी को कम करने वाले 360Hz टच रेट के साथ, यूजर्स किसी स्टैंडर्ड डिस्प्ले की तुलना में पहले सेकई गुना बेहतर रिस्पांस का अनुभव करेंगे। इसका बेहद चमकदार pOLED HDR10+ डिस्प्ले, बहुत अधिक विस्तृत DCI-P3 कलर रेंज स्टैंडर्ड के साथ गहरे ब्लैक तथा एक बिलियन से ज्यादा रंगों का अंतहीन कंट्रास्ट प्रदान करता है। इसके अलावा, हाई ब्राइटनेस मोड घर से बाहर निकलने पर डिस्प्ले को ऑटोमेटिक तरीके से एडजस्ट करता है ताकि इसे देखना आसान हो सके, तथा यह 1600 nits के पीक ब्राइटनेस लेवल तक पहुँचने में सक्षम है। बेहतरीन मल्टीमीडिया अनुभव की बात करें, तो इसके लिए इस स्मार्टफोन में Dolby Atmos के साथ स्टीरियो स्पीकर भी लगे हैं। Hi-Res सर्टिफाइड साउंड सिस्टम की वजह से यूजर्स इसमें प्रोफेशनल लेवल का ऑडियो सुन सकते हैं। पहले से ज्यादा बड़े डायनेमिक रेंज तथा 3x अधिक डेटा दर के साथ, वे ऑडियो की हर छोटी से छोटी चीज को बड़े आराम से सुन सकेंगे और म्यूजिक का बिल्कुल वैसा ही अनुभव प्राप्त करेंगे जैसा आर्टिस्ट चाहता है। यूजर्स अब वायर्ड और वायरलेस हेडफ़ोन या बाहरी स्पीकर दोनों के जरिए स्ट्रीमिंग ऐप्स पर Hi-Res ऑडियो सुनने का आनंद ले सकते हैं।

प्रोसेसिंग पावर की बात की जाए, तो motorola edge 50 में Snapdragon® 7 Gen 1 एक्सेलेरेटेड एडिशन लगाया गया है। इसे बेहद उम्दा 4nm टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया गया है, परफॉर्मेंस के मामले में सालों तक हर कसौटी पर खरा उतरेगा। यूजर्स बेमिसाल AI-संचालित अनुभव प्राप्त कर सकते हैं, प्रो-लेवल फोटोग्राफी फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं, बड़े सुकून के साथ कंटेंट्स देख सकते हैं और पावर के मामले में अव्वल दर्जे की दक्षता का आनंद ले सकते हैं। 5G और Wi-Fi 6E सपोर्ट की मदद से यह भविष्य में आने वाले नेटवर्क के लिए भी तैयार है। इस हाई-परफॉरमेंस डिवाइस में 5000mAh की बड़ी बैटरी और 68W TurboPower™ चार्जर मौजूद है, जिससे यह तेज़ी से चार्ज होता है। इसके अलावा, यह बिना किसी परेशानी के कम समय में चार्जिंग की सुविधा के लिए इस सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ 15W TurboPower™ वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है। इकोसिस्टम में दूसरे डिवाइस को चार्ज करने के लिए यह रिवर्स पावर चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

256GB की बिल्ट-इन स्टोरेज के साथ, अब यूजर्स के पास अपने पसंदीदा शो, मूवी, गाने, ऐप्स और गेम्स के लिए बहुत जगह उपलब्ध है। साथ ही, अतिरिक्त स्पीड की जरूरत पड़ने पर इसका RAM बूस्ट उपलब्ध स्टोरेज को अस्थायी रूप से वर्चुअल RAM में बदल देता है, ताकि वे ऐप्स को तेज़ी से खोल सकें और अलग-अलग ऐप्स में आसानी से स्विच कर सकें। 8GB तक की RAM के साथ ऐप्स और जानकारी बैकग्राउंड में तैयार रहती है, ताकि सब कुछ सहज तरीके से चलता रहे। इसके अलावा, हाई परफार्मेंस के दौरान गर्मी को नियंत्रित करने के लिए motorola edge 50 में एडवांस्ड थर्मल कॉम्पोनेंट्स का उपयोग किया गया है। 4516mm के आकार वाले एक बड़े चैम्बर के साथ, यह CPU को ठंडा रखने के लिए तापमान को बड़े ही कुशल तरीके से चारों ओर फैला देता है, और इस तरह पिछले जनरेशन के edge डिवाइस की तुलना में इसका थर्मल परफॉर्मेंस 70% बेहतर हुआ है।

लॉन्च के मौके पर, मोटोरोला इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री टी.एम. नरसिम्हन ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “motorola edge 50 बड़ी संख्या में स्मार्टफोन यूजर्स की महत्वपूर्ण ज़रूरत को पूरा करता है, क्योंकि यह बोल्ड एवं ड्यूरेबिलिटी पर आधारित होने के साथ-साथ प्रीमियम, अल्ट्रा-स्लीक डिज़ाइन बिल्कुल सही मिश्रण है। IP68 अंडरवाटर प्रोटेक्शन और ड्यूरेबिलिटी के लिए अमेरिका के रक्षा विभाग से MIL-810H मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन हासिल करने वाला यह दुनिया का सबसे स्लिम स्मार्टफ़ोन है, जो सबसे बेहतरीन कैमरा, डिस्प्ले और एडवांस्ड moto AI अनुभव की पेशकश करते हुए किसी भी पहलू पर समझौता नहीं करता है। हमें पूरा यकीन है कि, motorola edge 50 हमारे ग्राहकों को बड़े पैमाने पर बदलाव लाने वाले सबसे शानदार स्मार्टफ़ोन का अनुभव प्रदान करेगा।”

motorola edge 50 के लॉन्च के साथ, मोटोरोला की ओर से बेहद सहज Hello UI की पेशकश की गई है जिसमें Moto के सभी ऐप्स एक ही स्थान पर उपलब्ध हैं। साथ ही नवीनतम Android 14 के साथ 2 OS अपग्रेड और 3 साल के सिक्योरिटी अपडेट का आश्वासन भी मिलता है। Hello UI के फीचर्स में स्मार्ट कनेक्ट, मोटो जेस्चर, थिंकशील्ड के साथ मोटो सिक्योर, फैमिली स्पेस और मोटो अनप्लग्ड जैसे फीचर्स शामिल हैं। यह Moto Premium Care के ज़रिये बिक्री के बाद भी बेहतरीन सेवाओं की सुविधा भी प्रदान करता है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.