Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

निसान ने कर्नाटक में नेटवर्क का विस्तार किया, बेंगलुरु में लॉन्च किए तीन नए टचपॉइंट्स और भारत में चौथी पीढ़ी के एक्स-ट्रेल की पहली यूनिट डिलीवर की

नए टचपॉइंट्स में दो शोरूम और 1 हाई-कैपेसिटी सर्विस वर्कशॉप शामिल है

  • बेंगलुरु में जुबिलेंट निसान ने नागरभावी शोरूम की लॉन्चिंग के मौके पर भारत के पहले ग्राहक को चौथी पीढ़ी की एक्स-ट्रेल सौंपी
  • तीन नई लॉन्चिंग से भारत में निसान की विकास योजना में बेंगलुरु एवं दक्षिणी भारत की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई है

 

बेंगलुरु, 19 अगस्त, 2024: निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने आज बेंगलुरु में तीन नए टचपॉइंट की लॉन्चिंग के साथ अपने नेटवर्क में टचपॉइंट्स की संख्या 273 पर पहुंचने का एलान किया। बेंगलुरु में दो शोरूम और एक सर्विस वर्कशॉप का उद्घाटन किया गया है। भारत में निसान के नेटवर्क में नए सेल्स एवं सर्विस टचपॉइंट्स का जुड़ना भारतीय बाजार एवं यहां के मूल्यवान ग्राहकों के प्रति कंपनी की बढ़ती प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। ग्राहकों को केंद्र में रखकर आगे बढ़ने की रणनीति की दिशा में यह कंपनी का उल्लेखनीय कदम है।

नए जुबिलेंट निसान शोरूम एवं सर्विस वर्कशॉप का उद्घाटन निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सौरभ वत्स ने किया। इन टचपॉइंट्स के उद्घाटन से ब्रांड की पहुंच बढ़ेगी और ग्राहकों के लिए निसान की सर्विसेज तक पहुंचना सुगम होगा। इससे जुबिलेंट मोटर वर्क्स और निसान मोटर इंडिया के बीच संबंधों को भी मजबूती मिली है। अब इनका यह साथ दिल्ली-एनसीआर से बढ़ते हुए बेंगलुरु तक पहुंच गया है। नए टचपॉइंट बेंगलुरु जैसे महत्वपूर्ण बाजारों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने की निसान की व्यापक रणनीति का हिस्सा हैं। कर्नाटक कंपनी की इस योजना में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

निसान ने हाल ही में पेश की गई अपनी चौथी पीढ़ी की ‘मेड इन जापान’ एक्स-ट्रेल की पहली यूनिट भी डिलीवर की है। नई एक्स-ट्रेल में वैरिएबल कंप्रेशन टर्बो टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। नागरभावी में जुबिलेंट निसान शोरूम के उद्घाटन के दौरान भारत में पहले ग्राहक को एक्स-ट्रेल की डिलीवरी दी गई। निसान ने अगस्त में भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित चौथी पीढ़ी की एक्स-ट्रेल की डिलीवरी करने की प्रतिबद्धता जताई थी और पहली यूनिट की डिलीवरी इसी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एक्स-ट्रेल को ऑटोमोटिव के दीवानों और ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जो वर्सटैलिटी (विविधता), रिलायबिलिटी (भरोसा) और प्रैक्टिकैलिटी (व्यावहारिकता) का बेहतरीन मेल चाहते हैं।

बेंगलुरु में जुबिलेंट निसान के 3 नए टचपॉइंट्स की लॉन्चिंग के साथ अब कर्नाटक में निसान के कुल कस्टमर टचपॉइंट्स की संख्या 18 पर पहुंच गई है। इनमें 10 सेल्स एवं 8 सर्विस टचपॉइंट्स हैं। मंगलोर में दो नए टचपॉइंट्स के साथ जल्द ही कर्नाटक में नेटवर्क को 20 टचपॉइंट्स तक विस्तार दिया जाएगा। यह दक्षिण भारत को लेकर ब्रांड की एग्रेसिव ग्रोथ स्ट्रेटजी (आक्रामक विकास रणनीति) के ही अनुरूप है।

नए टचपॉइंट्स के उद्घाटन के मौके पर निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री सौरभ वत्स ने कहा, ‘भारत में निसान की बिक्री में दक्षिण का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। कर्नाटक हमारे सबसे मजबूत बाजारों में से एक के रूप में उभर रहा है और बेंगलुरु इस राज्य का महत्वपूर्ण शहर है। ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हमने इस जीवंत शहर में अपने नेटवर्क को विस्तार दिया है। नए जुबिलेंट निसान टचपॉइंट्स से कर्नाटक में हमारी उपस्थिति औैर मजबूत होगी तथा हम यहां निसान के घरेलू एवं सीबीयू प्रोडक्ट्स की मांग को पूरा करने में सक्षम हो सकेंगे। हम इस वित्त वर्ष के अंत तक अपने टचपॉइंट्स की संख्या को 300 पर पहुंचाने की दिशा में बढ़ रहे हैं। पहले से एक्स-ट्रेल चला चुके और निसान के प्रेमी ग्राहक को चौथी पीढ़ी की पहली नई एक्स-ट्रेल को डिलीवर करना भारत में हमारे सीबीयू बिजनेस प्लान का प्रमाण है।’

दो नए जुबिलेंट निसान शोरूम का कुल क्षेत्रफल 6,600 वर्गफीट है। वहीं अत्याधुनिक एवं उच्च क्षमता वाला जुबिलेंट निसान सर्विस वर्कशॉप 13,600 वर्गफीट में बना है। दोनों शोरूम एवं सर्विस वर्कशॉप में उच्च गुणवत्ता की सुविधाएं और जानकार एवं प्रशिक्षित स्टाफ हैं। साथ ही यहां उत्साही सेल्स एवं सर्विस पेशेवरों को नियुक्त किया गया है। इनके माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ग्राहकों के लिए कार खरीदने और उसके बाद का अनुभव सुगम बने।

नए टचपॉइंट्स से निसान की पहुंच बढ़ेगी और सभी तरह की ऑटोमोटिव जरूरतों के लिए वन-स्टॉप शॉप का विकल्प देते हुए ग्राहकों को अद्वितीय मूल्य प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी।

निसान ने हाल ही में भारत में सीबीयू के तौर पर चौथी पीढ़ी की नई एक्स-ट्रेल को लॉन्च किया है। बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव देने के लिए डिजाइन की गई एक्स-ट्रेल में दुनिया का पहला प्रोडक्शन वैरिएबल कंप्रेशन इंजन दिया गया है, जिससे अप्रत्याशित ताकत व ईंधन दक्षता (पावर एंड फ्यूल इफिशिएंसी) सुनिश्चित होती है। इस एसयूवी को तीसरी पीढ़ी के नवीनतम एक्सट्रोनिक सीवीटी से लैस किया गया है। इसमें डी-स्टेप लॉजिक कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं, जिससे बेहतर एक्सलरेशन एवं आसान शिफ्टिंग का अनुभव मिलता है। इसके अलावा, 12 वोल्ट एएलआईएस (एडवांस्ड लिथियम-आयन बैटरी सिस्टम) माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से ईंधन की खपत कम करने में मदद मिलती है। इससे टॉर्क असिस्ट, एक्सटेंडेड आइडल स्टॉप, क्विक रिस्टार्ट और कम कार्बन डाई ऑक्साइड उत्सर्जन जैसे लाभ मिलते हैं।

भारतीय बाजार के प्रति निसान की मजबूत प्रतिबद्धता के तौर पर और ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी ने हाल ही में निसान मैग्नाइट ईजेड-शिफ्ट और मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन की लॉन्चिंग के साथ अपने प्रोडक्ट लाइन-अप को विस्तार दिया है। ग्राहकों की विविध जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बेस्टसेलिंग निसान फैमिली में इन नए वैरिएंट से ट्रांसमिशन विकल्पों की पूरी रेंज मिलती है, जिसमें मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) के साथ नैचुरली एस्पिरेटेड एवं टर्बो इंजन, कॉन्टिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) गियरबॉक्स शामिल हैं।

निसान मोटर इंडिया ‘फिजिटल’ डिस्ट्रीब्यूशन एप्रोच पर काम करती है, जिसमें ग्राहकों को उनकी सभी जरूरतों के लिए सरलता से वन-स्टॉप सॉल्यूशन मिलता है। इसमें ऑफलाइन-ऑनलाइन पेमेंट विकल्पों को इंटीग्रेट करते हुए ग्राहकों के लिए सुगम, सुविधाजनक अनुभव सुनिश्चित किया जाता है। ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अपनी प्राथमिकता वाले किसी भी शोरूम पर इस विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं।

टचपॉइंट्स से संबंधित जानकारी:

क्षेत्र टचपॉइंट पंजीकृत पता
बेंगलुरु  

जुबिलेंट निसान (शोरूम)

 

साइट नंबर 500, खाता नंबर 1428/500, 4th ब्लॉक एक्सटेंशन, एचबीआर लेआउट, बेंगलुरु,

बेंगलुरु शहरी, कर्नाटक, 560043

https://maps.app.goo.gl/tQjPgdQSm7iNwTjc9

बेंगलुरु जुबिलेंट निसान (शोरूम)

 

2 एवं 3, खाता नंबर केटीआर – 465/12-13, 1st मेन रोड, 3rd ब्लॉक, II स्टेज, नागरभवी, बेंगलुरु, कर्नाटक, 560072

https://maps.app.goo.gl/QF5WMEM43GmX5o4RA

बेंगलुरु जुबिलेंट निसान (वर्कशॉप)

 

एसवाई नंबर 23/4 और 49/2, नंबर केटीआर/सीआर/08/2016-17, क्यालासानहल्ली, के. आर पुरम, बेंगलुरु, कर्नाटक, 560048

https://maps.app.goo.gl/wsZPdouKRZgiG1qp6

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.