Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

मेडिजर्न ने नेटवर्क का तेजी से विस्‍तार कर अपनी 5वीं वर्षगांठ मनाई

दुनिया भर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और ग्राहकों के मामले में कई उपलब्धियाँ हासिल कीं

 

  • अपनी सेवाओं का विस्‍तार यूनाइटेड किंगडम और इंडोनेशिया में भी किया
  • थाइलैण्‍ड के समितिवेज हॉस्पिटल और अपोलो आयुर्वेद को दुनिया के जाने-माने हॉस्पिटल पार्टनर्स की अपनी सूची में जोड़ा और यूरोप की सेकंड मेडिकल ओपिनियन सर्विस को भी शामिल किया

 

हैदराबाद, सितंबर, 2024: मेडिकल वैल्‍यू ट्रैवेल इंडस्‍ट्री की एक बड़ी ताकत मेडिजर्न ने दुनिया के लीडर के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिये वृद्धि के महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य तय किये हैं। कंपनी 2030 तक 500,000 मरीजों की सेवा करने के साथ ही अपनी वैश्विक उपस्थिति को 50 से ज्‍यादा देशों में पहुँचाना चाहती है और इसकी 25 से अधिक हॉस्पिटल चेन स्‍थापित करने की भी योजना है।  

 

150,000 से ज्‍यादा सवालों का जवाब देने के प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, मेडिजर्न दुनिया में सबसे ज्‍यादा तेजी से बढ़ रही टॉप 5 मेडिकल वैल्‍यू ट्रैवेल कंपनियों में से एक के तौर पर उभरी है। विभिन्‍न भागीदारियों के माध्‍यम से कंपनी अभी 27 से अधिक देशों में काम कर रही है। ईशान दोधीवाला और शाज़ महमूद द्वारा 2019 में संस्‍थापित मेडिजर्न ने मेडिकल ट्रैवेल में अपने अभिनव दृष्टिकोण की मदद से शानदार विकास किया है और इसने अच्‍छा मुनाफा भी कमाया है।

कंपनी की उपलब्धियों पर ईशान दोधीवाला ने कहाहमारी प्रतिबद्धता सीमाओं के परे है, क्‍योंकि हम मेडिकल ट्रैवेल के अनुभव को नई परिभाषा देने का प्रयास कर रहे हैं। टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल करके और जाने-माने अस्‍पतालों के विशेषज्ञ डॉक्‍टरों के साथ काम करते हुए हम समानुभूति वाली देखभाल देते हैं और उत्‍कृष्‍टता के उच्‍च मानकों का पालन करते हैं। हम दुनियाभर में लोगों की पहुंच में जो हेल्‍थकेयर है, उसमें बदलाव लाना चाहते हैं।‘

मेडिजर्न की सफलता का श्रेय तेजी से बढ़ रहे मेडिकल ट्रैवेल सेगमेंट के लिए इसके व्‍यवस्थित नजरिये को जाता है। इससे ग्राहकों और स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रदाताओं के बीच भरोसे को बढ़ावा मिलता है। कंपनी वैश्विक ग्राहकों के लिये बिना किसी परेशानी के हेल्‍थकेयर तक पहुंच प्रदान करने पर ध्‍यान देती है और इस प्रकार एक भरोसेमंद मेडिकल वैल्‍यू ट्रैवेल पार्टनर के तौर पर उसकी स्थिति मजबूत हुई है।

मेडिजर्न ने हाल ही में यूनाइटेड किंगडम और इंडोनेशिया में पूरी तरह से विकसित परिचालन आरंभ किया है, जिससे दुनिया भर में इसकी उपस्थिति बढ़ी है। कंपनी ने बाजार में गहरी पहुंच बनाई है और अपना नेटवर्क विकसित किया है। इसके अलावा, कंपनी की 2030 तक 20 से अधिक क्लिनिक एवं रेफरल सेंटर स्‍थापित करने की योजना है।

मेडिजर्न ने जाने-माने अस्‍पतालों जैसे थाइलैण्‍ड में अग्रणी समितिवेज हॉस्पिटल्‍स के साथ साझेदारी की है। इसके तहत विशिष्‍ट उपचार दिये जाते हैं, जैसे कि बीएमटी, कोलोरेक्‍टल कैंसर, नी रिप्‍लेसमेंट सर्जरी, कोरोनरी आर्टरी बाइपास ग्राफ्टिंग (सीएबीजी), क्रेनियोटॉमी (ब्रेन सर्जरी) और पीडियाट्रिक लिवर ट्रांसप्‍लांटेशन। कंपनी ने यूरोप के डॉक्‍टरों से मिलकर सेकंड मेडिकल ओपिनियन सर्विस भी शुरू की है। पारंपरिक औषधि के क्षेत्र में भी उसने अपोलो आयुर्वेद  की 6 से अधिक शाखाओं के साथ भागीदारी की है। यह रणनीतिक गठजोड़ दक्षिण एशिया के बाजार में मेडिजर्न की स्थिति को मजबूत करते हैं और इस क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं।

मेडिजर्न की सफलता ग्राहकों पर सबसे अधिक ध्‍यान देने, अभिनव प्रक्रियाओं और हेल्‍थकेयर तक आसान पहुंच से संचालित है। मेडिकल ट्रैवेल में कंपनी शानदार अनुभव देती है। इसमें शुरूआती परामर्श से लेकर इलाज के बाद फॉलो-अप्‍स मरीज की संतुष्टि और निष्‍ठा सुनिश्चित करते हैं। लगातार अपनी सेवाओं और नेटवर्क का विस्‍तार करते हुए, मेडिजर्न का लक्ष्‍य मरीज की संतुष्टि, स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा की गुणवत्‍ता और वैश्विक पहुँच के मामले में उद्योग में सबसे आगे रहना है।

मेडिजर्न ने अपनी शुरूआत से ही भारत में मेडिकल वैल्‍यू ट्रैवेल इंडस्‍ट्री को व्‍यवस्थित बनाने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। इससे सीमापार मरीजों के लिये हेल्‍थकेयर सेवाओं तक पहुंच बदल रही है। पारदर्शी एवं भरोसेमंद अनुभव प्रदान करने के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता ने हजारों मरीजों के लिये स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा को ज्‍यादा सुलभ और सक्षम बनाया है।

सेवा के लिये मेडिजर्न के व्‍यापक मॉडल में उपचार की निजी योजनाएं, लॉजिस्टिकल सहयोग और अग्रणी स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रदाताओं तक सीधी पहुँच शामिल है। इससे सुनिश्चित होता है कि हर मरीज की यात्रा को पूरी देखभाल और पेशेवर तरीके से प्रबंधित किया जाए।

विस्‍तार के लिये कंपनी की मौजूदा कोशिशें दुनियाभर में अस्‍पतालों और स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा प्रदाताओं के साथ भागीदारियों का एक बड़ा नेटवर्क बनाने पर केन्द्रित हैं। अपनी पहुँच और क्षमताओं को बढ़ाकर मेडिजर्न ज्‍यादा से ज्‍यादा मरीजों को विशेषीकृत एवं उच्‍च-गुणवत्‍ता के उपचार प्रदान करने के लिये अपनी क्षमता बढ़ा रही है। ऐसे मजबूत सम्‍बंधों से मरीज की देखभाल ही बेहतर नहीं होती है, बल्कि अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा को भरोसेमंद तरीके से आसान बनाने वाले के तौर पर मेडिजर्न की प्रतिष्‍ठा भी बढ़ती है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.