Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

भोरंज में 9-10 को होगी मॉक ड्रिल, एसडीएम ने की तैयारियों की समीक्षा 

भोरंज: आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा इस वर्ष भी 01 अक्तूबर से 15 अक्तूबर तक डिजास्टर रिस्क रिडक्शन यानि आपदा जोखिम न्यूनीकरण पर जागरुकता कार्यक्रम ‘समर्थ-2024’ के तहत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में 9 अक्तूबर को मिनी सचिवालय भोरंज और 10 अक्तूबर को आईटीआई भोरंज में मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी।
मॉक ड्रिल्स की तैयारियों के संबंध में शनिवार को मिनी सचिवालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम शशिपाल शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने उपमंडल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मॉक ड्रिल के लिए अपने-अपने विभागों एवं कार्यालयों के सभी आवश्यक संसाधनों को तैयार रखें। एसडीएम ने बताया कि मॉक ड्रिल सुबह 11 बजे आरंभ होगी और इस दौरान बचाव एवं राहत कार्यों का अभ्यास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए उपमंडल स्तर पर भी एक व्यवस्था तय की गई है तथा इसमें सभी विभागों की जिम्मेवारी पहले से ही निर्धारित की गई हैं। मॉक ड्रिल के दौरान सभी विभाग निर्धारित स्थलों पर प्रोटोकॉल के अनुसार अपने-अपने कार्य को आपसी समन्वय के साथ अंजाम दें। एसडीएम ने बताया कि इन मॉक ड्रिल्स का मूल्यांकन प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है।
उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग इनमें पूरी तत्परता एवं गंभीरता के साथ भाग लें तथा अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में तहसीलदार डॉ. आशीष शर्मा, कानूनगो राज कुमार, बीडीओ ऑफिस के कनिष्ठ अभियंता वीरेंद्र ठाकुर, लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता, अग्निशमन विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.