Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार उत्पादों की चंबा के लोग कर रहे जमकर खरीददारी 

हिमाचल प्रदेश के कुल्लूू जिला के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों के सर्वश्रेष्ठ बुनकरों द्वारा तैयार उत्पादों की चंबा के लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं। जिला चंबा मुख्यालय में लगे कुल्लू शाल बुनकर मेले एवं प्रदर्शनी के दौरान हाथों से तैयार किए गए शाल, मफलर, जैकेट, पायजामे, टोपियां सूट इत्यादि बिक्री हेतु मौजूद हैंं।
सर्दियों के मौसम के दृष्टिगत लोग काफी संख्या में इस प्रदर्शनी एवं मेले में पहुंचकर उत्पादों की खरीद कर रहे हैं। इन उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट भी रखी गई है। ओपनिंग पी.टू.सी. वायस ओवर: कुल्लू शाल बुनकर मेले एंवं प्रदर्शनी में पहुंचे कारीगरों से दूरदर्शन ने बात की तो उन्होंने कहा कि चंबा जिला में रखे गए ये सारे उत्पाद स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने हाथों से तैयार किए है जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं।
उनके यह उत्पाद काफी टिकाऊ भी हैं तथा ग्राहकों के लिए इसमें 10 प्रतिशत की छूट का प्रावधान भी किया गया है। उनके अनुसार पिछले कई वर्षों से वह चंबा में इस तरह की प्रदर्शनी एवं बिक्री मेला लगा रहे है तथा लोगों का अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। बाइटें: कारीगर वायस ओवर: वहींं इस दौरान खरीदादरी करने पहुंचे स्थानीय लोगो के अनुसार इस प्रदर्शनी एवं बिक्री मेले में काफी अच्छे उत्पाद रखे गए हैं तथा उन्होंने भी इस दौरान कई उत्पाद खरीदे हैं।
इन उत्पादों को तैयार करने वाले स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को सरकार को भी प्रोत्साहन देना चाहिए ताकि इन कारीगरों की आर्थिकी भी सुदृढ़ हो। उनके अनुसार सर्दियों के मौसम में इस तरह के उत्पाद हर वर्ग के लिए लाभकारी साबित होंगे

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.