Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में किसान सम्मान निधि,मनरेगा की दिहाड़ी कर सकते हैं प्राप्त 

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में लोग किसान सम्मान निधि,गैस की सब्सिडीऔर मनरेगा की दिहाड़ी कर सकते हैं प्राप्त हमीरपुर : डाकघरों के इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में लोग किसान सम्मान निधि, गैस की सब्सिडी और मनरेगा की दिहाड़ी इत्यादि के पैसे भी प्राप्त कर सकते हैं। यही नहीं स्कूल-कॉलेजों के छात्रों की छात्रवृत्ति भी इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में आ सकती है।
छात्र अपना आधार कार्ड लेकर किसी भी बैंक में नि:शुल्क खाते खोल सकते हैं। छात्रों के खाते आधार सीडिंग होने के उपरांत उनकी छात्रवृति उनके खाते में तुरंत डल जाएगी। डाकघर हमीरपुर सहायक अधीक्षक सूरम सिंह बनियाल ने बताया कि डाकघरों के बैंकों में लोग किसी भी तरह की डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) प्राप्त कर सकते हैं।
लोग डाकघर में आधार कार्ड का नंबर देकर और अंगूठा लगाकर बिना किसी फार्म को भरे इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक मेंं सहायक अधीक्षक नि:शुल्क अपना खाता खोल सकते हैं। यही नहीं गांव में लोग डोर-स्टैप बैकिंग के जरिए भी टॉल फ्री नंबर 155299 पर कॉल कर घर पर 10 हजार रुपए तक राशि किसी भी बैंक से आधार कार्ड के माध्यम से डाकिए से प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंंट्स बैंक के खाते से 25 हजार रुपए तक की राशि डाकिया निकाल सकता है क्योंकि डाकियों के मोबाइल में माइक्रो एटीएम ऐप डाउनलोड की गई है इसके माध्यम से डाकिए आपके घरद्वार में जाकर पैसे निकाल भी सकते हैं और जमा भी कर सकते हैं। इसके साथ-साथ वाहन बीमा एवं दुर्घटना बीमा की सुविधा भी आपके नजदीक के डाकघरों में उपलब्ध है। 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.