Saturday, October 19, 2024

Latest Posts

बेटियाँ है तो कल है, बेटियाँ है तो भविष्य है – महिला बाल विकास मंत्री सुश्री भूरिया

अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस

भोपाल : शुक्रवार, अक्टूबर , 2024, : महिला बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा है कि आज अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर, हम मध्य प्रदेश की उन सभी बेटियों को सलाम करते हैं जिन्होंने अपने अदम्य साहस, कड़ी मेहनत और असीम संभावनाओं के साथ राज्य और समाज को गौरवान्वित किया है। यह दिन हमें यह स्मरण कराता है कि जब हम अपनी बेटियों को शिक्षा, सुरक्षा और अवसर प्रदान करते हैं, तो वे न केवल अपने परिवारों को, बल्कि पूरे समाज को ऊंचाइयों तक ले जाती हैं।

मध्यप्रदेश सरकार की लाड़ली लक्ष्मी जैसी योजना इस दिशा में क्रांतिकारी कदम साबित हो रही हैं। इन योजनाओं से बालिकाओं को न केवल वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है बल्कि उन्हें आत्मनिर्भर और सशक्त बनने का अवसर भी मिल रहा है।

मंत्री सुश्री भूरिया ने कहा कि हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपनी बेटियों को हर संभव सहायता और प्रोत्साहन देंगे ताकि वे जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़कर अपनी पहचान बना सकें। शिक्षा, स्वास्थ्य और समान अवसरों से हम बेटियों को सशक्त कर उनका भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं। आइए, इस बालिका दिवस पर हम यह वादा करें कि हम बेटियों के सशक्तिकरण की दिशा में मिलकर काम करेंगे और एक ऐसे समाज का निर्माण करेंगे जहाँ हर बेटी स्वतंत्र, सुरक्षित और सफल हो सके।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.