Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

डी2सी और ई-कॉमर्स के लिए ईकॉम एक्सप्रेस सेम डे डिलीवरी सेवाएं अब टॉप 30 शहरों में हैं उपलब्ध

गुरुग्राम, 9 फरवरी 2024:  देश की दिग्गज एंड-टू-एंड टेक्‍नोलॉजी-इनेबल्ड लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन प्रोवाइड कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस लिमिटेड (Ecom Express Limited) ने सेम डे डिलीवरी (एसडीडी) सेवाओं के लॉन्च का ऐलान किया है। ये सेवा भारत के टॉप 30 शहरों में तेज गति से शिपिंग में की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब कंपनी ऑनलाइन और ऑफलाइन कॉमर्स में डी2सी ब्रांडों का अपना पोर्टफोलियो बना रही है। डी2सी ब्रांड और ई-कॉमर्स इकोसिस्टम सेम डे डिलीवरी की ओर बढ़ रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए ईकॉम एक्सप्रेस का यह प्रोडक्ट इस जरूरत को पूरा करने के लिए तैयार किया है।  इसका उद्देश्य कस्टमर प्लेटफार्मों पर यूजर्स की बढ़ती मांग को पूरा करना है।

अपने ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने पर फोकस करते हुए कंपनी ने मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, जयपुर, चेन्नई, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, गुवाहाटी और पुणे जैसे शहरों में तेज डिलीवरी सेवाएं शुरू की हैं। सेम डे डिलीवरी सेवा में महानगरों और प्रमुख शहरों में दोपहर 12 बजे तक पिक-अप कट-ऑफ टाइम की सुविधा है। ये सेवा ग्राहकों को उसी शहर में तेजी से डिलीवरी का फायदा उठाते हुए आराम से ऑर्डर देने की सुविधा प्रदान करता है।

इस अवसर पर कंपनी के सीईओ और एमडीअजय चितकारा ने कहा, “तेजी से भागती दुनिया में हमारा ध्यान ग्राहकों को निर्बाध और तेज डिलीवरी सुविधा के साथ सशक्त बनाने पर है। त्वरित सेवाओं की शुरूआत सिर्फ एक लॉजिस्टिकल मील का पत्थर ही नहीं है बल्कि यह अपने ग्राहकों के लिए अधिक सुलभ और सुविधाजनक ई-कॉमर्स  इको सिस्टम बनाने के लिए हमारे समर्पण का प्रमाण है।”

देश में तेज डिलिवरी का ट्रेंड बढ़ रहा है। 60-70 फीसदी ऑनलाइन ग्राहक तेज डिलिवरी के लिए ज्यादा पैसे देने की इच्छा जाहिर करते हैं। इस ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए ईकॉम एक्सप्रेस का लक्ष्य भारत में एक विश्वसनीय लॉजिस्टिक्स भागीदार के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करना है। छोटे आपूर्ति केंद्रों के नेटवर्क में स्टोर किए गए प्रोडक्ट को ध्यान में रखकर डिज़ाइन की गई एसडीडी सेवा की शुरूआत से रिटेल ब्रांडों की कार्यकुशलता और बढ़ती है। इसके साथ ही एसडीडी सेवा इन ब्रांडों को उसी दिन शिपमेंट वितरित करने में सक्षम बनाती है।

ईकॉम एक्सप्रेस टेक्नोलॉजी और बुनियादी ढांचे के विकास में निवेश करती है। इसकी वजह से कंपनी लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री में लीडिंग पोजीशन में है। कंपनी ई-कॉमर्स व्यवसायों की सफलता में योगदान देती है और समग्र ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाती है। कंपनी ने हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए अपना एआई-आधारित एड्रेस करेक्शन (बुल्स.एआई) प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म अब तक वितरित 2 बिलियन से ज्यादा पार्सलों पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म को  ई-कॉमर्स कंपनियों के सप्लाई सिस्टम में सुधार करने में मदद करने के लिए बनाया गया है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.