Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने किया सेटेलाइट हॉस्पिटल में सवा करोड रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण -चिकित्सकीय तंत्र को मजबूती प्रदान करने हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध – मंत्री श्री शर्मा

 16 फरवरी 2024, 08:39 PM जयपुर, 16 फरवरी। वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय शर्मा ने शुक्रवार को अलवर जिले के सेटेलाइट हॉस्पिटल कालाकुआं में विभिन्न विकास कार्यों एवं फुल्ली ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री मशीन व सोनेग्राफी का उद्घाटन किया।

            मंत्री श्री शर्मा ने सैटेलाइट हॉस्पिटल में विधायक कोटे से प्रदान की गई 11 लाख रूपये की लागत की फुल्ली ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री एनीलाइजर मशीन एवं एमआरएस से 22 लाख रूपये की लागत राशि से नवनिर्मित रजिस्टेªशन कक्ष, प्रथम तल पर निर्मित भवन, 75 लाख रूपये की लागत का ऑक्सीजन प्लांट एवं 20 लाख की लागत की सोनोग्राफी मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार कर चिकित्सा तंत्र को मजबूती प्रदान करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में कराए गए विकास कार्यों से मरीजों की सुविधाओं में विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि सोनोग्राफी मशीन लगने से गर्भवती महिलाओं एवं अन्य मरीजों की चिकित्सालय में ही सोनोग्राफी की जा सकेगी तथा ऑटोमेटेड बायोकैमेस्ट्री मशीन से चिकित्सालय में ही मरीजों को 21 प्रकार की जांच कराने की सुविधा मिलेगी। इस दौरान चिकित्सालय स्टाफ द्वारा मंत्री श्री शर्मा का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया तथा जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

—-

मनोज/आकाश

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.