Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

केंद्रीय मंत्री श्री राजीव चन्द्रशेखर पुणे में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में भाग लेंगे

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, कौशल विकास और उद्यमिता तथा जल शक्ति राज्य मंत्री, श्री राजीव चंद्रशेखर पुणे में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” में भाग लेंगे। मंत्री महोदय, युवा भारतीयों, स्टार्टअप्स, उद्योगपतियों और महाराष्‍ट्र के प्रमुख लोगों के साथ बातचीत करेंगे, जहां वह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में 2047 तक भारत को ‘विकित भारत’ के विज़न की दिशा में आगे बढ़ाने के उद्देश्य से चर्चा करेंगे।

इस आयोजन के दौरान, मंत्री महोदय 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में भारत की उल्लेखनीय प्रगति पर प्रकाश डालेंगे, जो हमारे राष्‍ट्र के युवाओं के लिए अभूतपूर्व अवसर लाएगा।

यह “विकसित भारत संकल्प यात्रा” एक राष्ट्रव्यापी अभियान है, जिसे ग्राम पंचायतों, नगर पंचायतों और शहरी स्थानीय निकायों में व्यापक आउटरीच पहलों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके प्राथमिक उद्देश्यों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों तक पहुंचना, इन योजनाओं के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का प्रसार करना, लाभार्थियों के साथ बातचीत को बढ़ावा देना और भविष्य के लाभों के लिए संभावित लाभार्थियों का नामांकन करना शामिल है।

यह अभियान भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों, राज्य सरकारों, केंद्र सरकार के संगठनों और संस्थानों को शामिल करते हुए एक व्यापक दृष्टिकोण का द्योतक है। इसका व्यापक उद्देश्य सभी हितधारकों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करना है, जिससे नागरिकों को सशक्त बनाया जा सके और विकसित भारत के विजन को मूर्तरूप रूप दिया जा सके।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.