Wednesday, October 16, 2024

Latest Posts

केप्री ग्लोबल ने विवेक जैन को मुख्य मानव संसाधन अधिकारी नियुक्त किया

मुंबई, 29 फरवरी 2024: एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने, श्री विवेक जैन को अपना नया मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) नियुक्त किया है।

केप्री ग्लोबल को बेमिसाल हुनर प्रदान करते हुए, श्री जैन अपनी रणनीतिक सोच, सेवा-केंद्रित दृष्टिकोण और नए कारोबार खड़े करने की काबिलियत के बल पर, एक अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं। वह आला दर्जे की प्रतिभाओं को आकर्षित करने, उन्हें निखारने और कंपनी से जोड़े रखने के लिए, वरिष्ठ नेतृत्वकारी टीम के साथ सहभागिता करेंगे, तथा ऊंचे प्रदर्शन करने वाली एक उद्यमशील संस्कृति का निर्माण भी करेंगे। वह एचआर जगत के एक प्रतिष्ठित लीडर हैं, उनके पास लगभग 25 वर्षों की उद्योग विशेषज्ञता और प्रतिभा प्रबंधन को लेकर एक दूरदर्शी दृष्टिकोण मौजूद है।

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री राजेश शर्मा ने इस नियुक्ति के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “हम अपनी मानव संसाधन टीम का नेतृत्व करने के लिए विवेक का स्वागत करते हैं। उनका बैंकिंग और वित्त क्षेत्र में व्यापक अनुभव हमारे विकास पथ के साथ शानदार मेल खाता है। इससे सुनिश्चित होता है कि कारगर कौशल से लैस उच्चस्तरीय प्रतिभाएं हमारी कामयाबी में हाथ बंटाएंगी। विवेक की हुनरमंदी, कामकाज का माहौल सकारात्मक बनाने और हमारे कारोबारी लक्ष्यों के अनुरूप कार्यनीति विकसित करने में प्रमुख भूमिका निभाएगी। केप्री ग्लोबल में, हम अपने लोगों को तरजीह देते हैं। लोगों के करियर की राहें तैयार करने और उन्हें तरक्की व उत्कृष्टता की ओर ले जाने में, विवेक के मार्गदर्शन का बड़ा हाथ होगा।”

विवेक जैन कोटक बैंक में अपनी भूमिका निभाने के बाद केप्री ग्लोबल में दाखिल हुए हैं। कोटक में उन्होंने 15 से अधिक वर्षों तक अपनी सेवाएं दीं। कोटक बैंक में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकिंग, इंस्टीट्यूशनल इक्विटी, प्रायवेट इक्विटी, प्रायवेट बैंकिंग, कॉर्पोरेट बैंकिंग, कॉर्पोरेट ट्रेजरी और एसेट रिकंस्ट्रक्शन के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष और मानव संसाधन प्रमुख रहने सहित कई प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। इस अवधि के दौरान उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों में, नौकरी छोड़ कर जाने वालों की दर को 20% से नीचे बरकरार रखना, प्रति कर्मचारी राजस्व में सुधार करना और अनोखी कारोबारी प्रथाएं शुरू करना शामिल है। कोटक में काम करने से पहले विवेक ने जेनपैक्ट और ल्यूपिन फार्मास्यूटिकल्स जैसे संगठनों के साथ काम किया था।

विवेक ने इंटरनेशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट डेल्ही से एमबीए में स्वर्ण पदक हासिल किया था तथा फिलहाल वह ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहे हैं। करियर प्रोग्रेशन के विषय पर इंटरनेशनल जर्नल ऑफ ऑर्गनाइजेशनल एनालिसिस में प्रकाशित उनके शोध पत्र से उनके पाण्डित्य की शक्ति उजागर होती है। इसके अलावा, विवेक एक पीसीसी-आईसीएफ प्रमाणित कोच हैं। विवेक 2019 से सीआईआई नेशनल कमेटी ऑन स्किल डेवलपमेंट एंड लाइवलीहुड के सदस्य भी हैं। विवेक उद्योग के व्यावहारिक अनुभव के साथ अकादमिक कौशल को सहजता से जोड़ते हैं, जो केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के लिए उन्हें एक मूल्यवान नियुक्ति बनाता है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.